Tuesday, September 16, 2014

कैसे स्वप्न के फल होते हैं शुभ और किसके अशुभ, जानें


शास्त्रों में स्वप्न के शुभ-अशुभ फलों का वर्णन है। कई बार ये स्वप्न भविष्य में होनेवाली घटनाओं का संकेत भी देते हैं। जब हम सोए रहते हैं तब हमारे शरीर पर हमारा कंट्रोल नहीं होता, लेकिन सूक्ष्म मन इस वक्त भी क्रियाशील होता है।
शास्त्रों के अनुसार रात के पहले हिस्से में देखे गए स्वप्न का फल एक वर्ष में, दूसरे प्रहर में देखे गए स्वप्न का फल करीब 8 महीने में, तीसरे प्रहर के स्वप्न का फल तीन महीने में और ब्रह्म मुहूर्त में देखे गए स्वप्न का फल अगले एक सप्ताह में और उठने से ठीक पहले देखे गए स्वप्न का फल ठीक उसी दिन प्राप्त होता है। आइए, जानें किस स्वप्न को देखने का क्या फल मिलता है...




1.कई लोग स्वप्न में सफेद कपड़े देख कुछ अनहोनी की आशंका से ग्रसित हो जाते हैं, लेकिन माना जाता है कि सफेद कपड़े देखने का अर्थ मान-सम्मान की प्राप्ति है।

2.यदि सपने में किसी चुड़ैल का आपने दर्शन किया है तो कहते हैं कि आपकी धन हानि होनेवाली है।

3.यदि आपने सपने में देखा है कि कुछ सामने लिखे अक्षर आप पढ़ नहीं पा रहे हैं तो कहते हैं इसका अर्थ समझना चाहिए कि कोई विपत्ति आने का संकेत है यह।

4.यदि सपने में आपने खंडहर घर या कोई मकान देखा है तो कहते हैं यह शुभ फलदायक ही होता है। स्वप्न में खंडहर देखने का मतलब आपको धन-संपत्ति का लाभ होनेवाला है।


5.यदि सपने में आपने खुद को चप्पल पहनते हुए देखा है तो समझ लें कि जल्द ही कोई यात्रा का योग बनने वाला है।

6.यदि सपने में आप ऊंची बिल्डिंग का दर्शन कर रहे हैं तो कहते हैं कि धन और यश की प्राप्ति का यह संकेत है।

7.यदि सपने में किसी ने आप पर हमला बोल दिया है तो डरिए मत, आपकी लंबी उम्र की ओर यह एक इशारा है। 


No comments:

Post a Comment